Monday 11 July 2016

MCD में फैले करप्शन को साफ करने का समय आ गया है

कुछ ही समय शेष बचा है दोस्तों, दुनिया के भ्रष्टतम् तंत्र MCD को भाजपा के मकड़जाल से बाहर निकालने का ! पिछले कई वर्षों से दिल्ली में चल रहे भ्रष्टाचार व गुंडागर्दी का प्राय बन चुका MCD डिपार्टमेंट कांग्रेस और बीजेपी के लिए सोने का अंडा देने वाली मुर्गी बना हुआ है । डेवलपमेंट के नाम पर यहाँ दिन प्रतिदिन बढ़ते रिश्वत के पैसे हैं व काम के नाम पर लोगों को चक्कर कटाना इनका पेशा !

अरविन्द जी का सच्चा सिपाही होने के नाते आपसे आग्रह करता हूँ कि अब समय आ गया है ! अरविन्द की सेना ने जो देश बदलने का बीड़ा उठाया है ! उसमें MCD जीतकर उसे भ्रष्टाचार मुक्त करना हमारा मुख्य लक्ष्य है ! MCD में फैली अव्यवस्था व भ्रष्टाचार से दिल्ली का कोई निवासी अछूता नहीं है ! कूड़े के ढेर में तब्दील होती दिल्ली आज त्राहि-त्राहि कर रही है ! सालों से दिल्ली को नोचते आये सियासी दल आज "आप" के आते ही यह तो समझ ही चुके हैं की अब बिना काम किये यहाँ टिकना नाममुंकिन है किन्तु इन सियासी दलों पर अब भ्रष्टाचार और रिश्वत का ऐसा जंग लग चुका है जिसे चाहकर भी यह छुटा नहीं सकते ! यह अपनी रिश्वतखोरी से बाज नहीं आ सकते ! आज पैसा ही इनका ईमान है, पैसा ही इनका धर्म, पैसा ही इनका दोस्त है और पैसा ही इनके माँ-बाप !

मैं प्रवीन बहल पुछता हूँ आपसे की आज कौन सा दिल्ली वासी नहीं जानता की इतने गज का मकान बनाने पर उसके एक लेंटर डालने पर इतनी रिश्वत का भोग इन दलालों को देना ही होगा ! और तो और यदि किसी जगह कोई चोरी-डकैती, मार-पीट या हत्या अथवा एक्सीडेंट होता है तो घंटो बाद पहुँचने वाली दिल्ली पुलिस घर बनाते समय दुम हिलाती अपना अधिकार जताने ऐसी जगह तुरंत पहुँच जाती है ! और इसके पीछे शह किसकी होती है इससे तो आप भली-भांति परिचित ही हैं !

किन्तु अब वक़्त आ गया है दोस्तों ! वक़्त आ गया इतिहास बदलने का ! वक़्त आ गया दोनों सियासी दलों की इस जुगलबंदी से दिल्ली की जनता को निज़ात दिलाने का ! किन्तु कैसे ? यह कैसे संभव है ? दोस्तों यह संभव है केवल और केवल आपकी एकजुटता के कारण ! आज हमें एक होने की जरुरत है ! मसला यह नहीं होना चाहिए की टिकट किसको मिलेगी ? मसला यह होना चाहिए की दिल्ली की जनता को राहत कैसे मिलेगी ? अपने निजी स्वार्थ के कारण जहाँ आज हमारे कुछ कार्यकर्ता अंधे हुए जा रहे हैं यह बिलकुल अच्छे संकेत नहीं हैं ! आपस का मनमुटाव, आपस की रस्साकशी जो विरोधियों के ख़ैमे में बरसों से होता आया है ! वही अब हमारे समुह में भी शुरू हो गया है और इसका कारण मैं कुछ चुनिंदा च्यूंटी भर उन लोगों को मानता हूँ जो विपक्षियों द्वारा हमारे संगठन में सेंध लगाकर घुसा दिए गए हैं, ठूंस दिए गए हैं ! हमारे बीच आपसी फूट, द्वेष, लड़ाई करवाना ही इनका मुख्य उद्देश्य है ! किन्तु दोस्तों हमें अरविन्द जी और आपके खुद के त्याग, और मेहनत व जुझारूपन को याद करते हुए अपने स्वार्थ को दरकिनार करना होगा ! हमें फिर से वही अरविन्द का सैनिक बनना होगा जिसने लाठियां व डंडे खाने पर भी कभी उफ्फ तक नहीं की !

तो आओ कसम खाएं, कसम खाएं की यह लड़ाई भी हम जीत कर रहेंगे ! कसम खाएं की एक बार फिर हम अपनी सारी ताकत, सारी शक्ति MCD में घात लगाये बैठे इन भरष्टाचारियों को उखाड़ फैंकने में लगा देंगे !
.
भारत माता की जय !
जय हिन्द !! एक सच्चा सिपाही !!!
.
प्रवीन बहल
वार्ड 232 अध्यक्ष
कृष्णा नगर विधानसभा (दिल्ली)

0 comments:

Post a Comment